चमकदार त्वचा के लिए 15 हर्बल त्वचा की देखभाल युक्तियाँ

त्वचा चमक सामान्य रूप में महिलाओं के लिए एक प्रमुख चिंता का विषय है। वे आदेश में एक सुंदर और चमक त्वचा पाने के लिए विभिन्न कॉस्मेटिक उत्पादों बाजार में उपलब्ध की कोशिश करो। वे तथ्य यह है कि त्वचा चमक एक स्वस्थ त्वचा के साथ आता है एहसास नहीं है। आपकी त्वचा शरीर के भीतर से पोषक तत्वों को प्राप्त करना चाहिए। लोशन और क्रीम को लागू करने बाहर से अंदर से त्वचा को पोषण देने नहीं कर सकता। इन उपचारों केवल अस्थायी परिणाम दिखाते हैं। हालांकि, सौंदर्य प्रसाधन कि रासायनिक संश्लेषित कर रहे हैं कुछ साइड इफेक्ट के कारण जब वे एक लंबे समय पर किया जाता है। इस समीक्षा में, हम कुछ प्राकृतिक जड़ी बूटियों कि आपकी त्वचा के लिए चमत्कार काम कर सकते हैं के बारे में चर्चा की जाएगी। ये साधारण घर का बना उपचार कर रहे हैं और कहा कि सस्ती और प्रभावी हैं।

1. दूध और नीबू का रस:

नींबू का रस के साथ कच्चे दूध मिलाएं और नमक का एक सा जोड़ें। आपके चेहरे पर इस मिश्रण को लागू करें। यह आपकी त्वचा के छिद्रों को खोलने और सभी मलबे से बाहर शुद्ध होगा।

2. ककड़ी का रस, गुलाब जल और ग्लिसरीन:

गुलाब जल और ग्लिसरीन के साथ ककड़ी का रस मिला लें। 15 मिनट के लिए आपकी त्वचा पर लागू करें और उसके बाद बंद कुल्ला। इस मिश्रण को सूरज नुकसान से आपकी त्वचा की रक्षा करता है।

3. हल्दी, चंदन और दूध:

चंदन पाउडर के साथ हल्दी का एक सा मिला लें। दूध का उपयोग इस मिश्रण मिश्रण। आपकी त्वचा पर इस लेप और यह 5 मिनट के लिए रहने दें। यह आपकी त्वचा चमकदार और ताजा दिखाई होगा।

4. हनी:

क्रीम के साथ कुछ शहद मिलाएं और आपके चेहरे पर लागू होते हैं। यह आपकी त्वचा नम, मुलायम और चमकदार हो जाएगा।

5. अंगूर:

अंगूर आपकी त्वचा के लिए बेहद फायदेमंद होते हैं। आप सीधे आपकी त्वचा साफ़ अंगूर का उपयोग कर सकते हैं या आप उनमें से बाहर एक रस बना सकते हैं और आपकी त्वचा पर लागू कर सकते हैं। यह आपकी त्वचा मुलायम और चमकदार कर देगा।

6. टमाटर का रस:

एक चमक और स्वस्थ त्वचा के लिए टमाटर का रस और नींबू के रस का एक मिश्रण लागू होते हैं।

8. हनी और गोभी का रस:

को रोकने के लिए झुर्रियों गोभी का रस और शहद के मिश्रण लागू होते हैं।

9. गाजर का रस:

एक चमक त्वचा के लिए कुछ गाजर का रस लागू होते हैं।

10 दालचीनी पाउडर और शहद:

शहद के साथ एक छोटे से दालचीनी पाउडर मिलाएं और आपकी त्वचा पर लागू करना होगा। यह रात भर रहने दें। यह pimples के लिए एक महान इलाज है। यह भी निशान pimples द्वारा छोड़ा को दूर करने में मदद करता है।

11. नीबू का रस और मूंगफली का तेल:

को रोकने के लिए ब्लैकहेड्स और pimples नींबू का रस और मूंगफली का तेल का एक मिश्रण लागू होते हैं।

12. मुसब्बर वेरा का रस:

त्वचा रंजकता को कम करने के लिए, आपके चेहरे पर मुसब्बर वेरा का रस लागू होते हैं। यह भी त्वचा नम हो जाएगा।

13. ग्लिसरीन और घी:

एक नम त्वचा के लिए ग्लिसरीन और घी का एक मिश्रण लागू होते हैं।

14. Multanimitti, नीम, गुलाब पंखुड़ियों और तुलसी:

के लिए एक चमक और स्वस्थ त्वचा multanimitti का एक मिश्रण लागू होते हैं, नीम के पाउडर पत्ते,, गुलाब की पंखुड़ियां पानी और तुलसी का पाउडर पत्ते गुलाब।

15. दही और खुबानी

एक ताजा दिखने वाली त्वचा पाने के लिए दही और खुबानी का पेस्ट लागू करें। यदि आपकी त्वचा शुष्क है तो इस मिश्रण में थोड़ा शहद जोड़ें।आप अपनी सूखी और बेजान त्वचा के बारे में चिंतित हैं? आप एक प्राकृतिक उपाय है कि आपकी त्वचा जीवन के साथ चमक कर सकते हैं के लिए देख रहे हैं? आप कुछ घर उपचार की कोशिश करने के लिए तैयार कर रहे हैं, ऊपर उल्लिखित उपचार के कुछ का पालन करें। इन प्राकृतिक उपचार प्रभावी और सुरक्षित हैं। आप एक सुसंगत आधार पर इन सुझावों का पालन करें यदि आप एक स्वस्थ त्वचा कि चमकता मिल सकती है। इन प्राकृतिक जड़ी बूटियों भी आप झुर्रियों और उम्र बढ़ने के संकेत से छुटकारा पाने के कर सकते हैं।

दोस्तों ये पोस्ट आपको अछि लगे तो लाइक एन्ड शेयर ज्ररूर कीजियेगा…………………….

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *